Mitesh Tutorial Info: केंद्र सरकार ने दिया आम जनता को रक्षाबंधन का तोहफा: गैस सिलेंडरों की कीमतों में ₹200 की कमी

Thursday, August 31, 2023

केंद्र सरकार ने दिया आम जनता को रक्षाबंधन का तोहफा: गैस सिलेंडरों की कीमतों में ₹200 की कमी

 Breaking News

केंद्र सरकार ने दिया आम जनता को रक्षाबंधन का तोहफा: गैस सिलेंडरों की कीमतों में ₹200 की कमी


केंद्र सरकार ने रक्षाबंधन के मौके पर रसोई गैस उपभोक्ताओं को तोहफा दिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में आम लोगों को महंगाई से राहत देते हुए घरेलू गैस सिलेंडर के दाम ₹200 कम करने की घोषणा की गई। सरकार की ओर से जारी बयान के अनुसार फैसले से देश भर में करोड़ों उपभोक्ताओं को फायदा मिलेगा। पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि रसोई गैस के दाम में कटौती का उद्देश्य आम लोगों को राहत देना है। इस निर्णय के बाद उम्मीद की जा रही है कि त्योहारों पर सरकार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी कटौती कर सकती है।

उज्जवलाा योजना लाभार्थियों को ₹400 का फायदा होगा क्योंकि उन्हें पहले से ₹200 सब्सिडी मिल रही है। देश में 9.6 करोड़ प्रधानमंत्री उज्जवलाा योजना के लाभार्थी है।

देखा जाए तो केंद्र सरकार के द्वारा दिया गया यह निर्णय गैस सिलेंडर उपभोक्ताओं के लिए फायदे का सौदा है। इस तरीके के तोहफे केंद्र सरकार को अपने उपभोक्ताओं को और अपने देश की जनता को देते रहने चाहिए जिससे कि लोग सरकार और कानून पर भरोसा रख सके विश्वास कर सके।

No comments:

Post a Comment

पहली बार दिखाई दी थाईलैंड में नीले रंग की मकड़ी

  पहली  बार दिखाई दी थाईलैंड में नीले रंग की मकड़ी href="https://blogger.googleusercontent.com/img/b/R29vZ2xl/AVvXsEhaxmWa3bYsdrXO...